बिहार के सीवान से सांसद रह चुके आर जे डी नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया। वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे । कोरोना से संक्रमित होने के बाद हालत गम्भीर होने पर दिल्ली के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। आरजेडी के बाहुबली नेता हत्या के संगीन मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे।

शहाबुद्दीन की मौत के साथ ही उस अध्याय का अंत हो गया जो 80 के दशक से लिखा जाना शुरू हुआ था। वैसे पुलिस की फाइल में शहाबुद्दीन के खिलाफ जितने केस हैं उनकी गिनती की जा सकती है लेकिन सच में देखें तो इसके अपराधों की फेहरिस्त इतनी लंबी है जिसके आगे गिनती भी घुटने टेक दे।

आपको भी है अच्छे Life Partner की तलाश तो जानें किन Rashi के लड़के बनते हैं बेस्ट पार्टनर

राजद (RJD) के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन ने कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। लेकिन एक वक्त वो भी था जब शहाबुद्दीन इंसानों की जान को जान नहीं समझता था। कहा जाता है कि शहाबुद्दीन की ओर तिरछी नजर करना भी मौत को बुलावा देना माना जाता था। उस वक्त बिहार में आरजेडी की सरकार थी और शहाबुद्दीन आरजेडी के बाहुबली नेता। इन सब बातों को देखते हुए पुलिस वाले शहाबुद्दीन की गिरेबां पर हाथ डालने से बच रहे थे।इधर बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के कोरोना से हुई मौत पर नीतीश सरकार की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने अपनी सरकार पर मौत का ठिकड़ा फोड़ दिया है। बिहार में सरकार की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने शहाबुद्दीन की मौत का जिम्मेदार अपनी सरकार को ठहराया है। हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने अपनी सरकार पर शहाबुद्दीन की मौत का जिम्मेदार बताया और कहा कि अगर शहाबुद्दीन का इलाज समय पर अच्छी तरह से किया जाता तो शायद उनकी जान बच जाती।

बिहार में सरकार की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने सरकार को मौत का जिम्मेदार ठहरा अपनी ही स्वास्थ्य व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

वही अब बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद मो. शाहबुद्दीन की कोरोना से मौत पर सस्पेंस अब खत्म हो चुका है। शहाबुद्दीन की मौत पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से शाहबुद्दीन की मौत पर शोक जताया है। तेजस्वी यादव ने लिखा है कि पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण के कारण असमय निधन की दुःखद ख़बर पीड़ादायक है। ईश्वर उनको जन्नत में जगह दें, परिवार और शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। दुख की इस घड़ी में राजद परिवार शोक संतप्त परिजनों के साथ है

रिपोर्टर : ई.जिशान अली

लोकेशन : पटना , बिहार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है