कोरोना काल में Bihar Assembly Election 2020 कराना था चुनौतीपूर्ण काम

देश दुनिया को Coronavirus  ने कितना नुकसान पहुंचाया ये सभी जानते हैं। जिस टाइम लोग social distancing का पालन कर रहे थे उस टाइम Bihar Assembly Election 2020 को सफलतापूर्वक कराया जाना एक बहुत बड़ी चुनौती था। अब कोरोना काल में सफलता पूर्वक Bihar Assembly Election 2020 करने के लिए बिहार को Election management award मिला है।

Corona काल ने हर काम को बाधित किया लेकिन कुछ काम वक़्त पर किए गए जिनमें Bihar Assembly Election 2020 भी शामिल था। अब Best State Award Category में सूबे का चयन हुआ है। 25 जनवरी को New Delhi में होने वाले 11वें National Voters’ Day Program में यह पुरस्कार बिहार के Chief Election Officer एचआर श्रीनिवास ग्रहण करेंगे। इसके अलावा चुनाव में उल्लेखीन कार्य करने वाले पदाधिकारियों के लिए पुरस्कारों की घोषणा भारत निर्वाचन आयोग ने की।

भारत को जल्द मिलेंगे 83 तेजस विमान

Patna के District Election Officer रहे कुमार रवि एवं कैमूर के तत्कालीन जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ। नवल किशोर चौधरी का चयन बेस्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी कैटेगरी के लिए किया गया है। Security management के लिए ही पूर्णिया एसपी विशाल शर्मा का Best Superintendent of Police Category में चयन हुआ है। बता दें कि Security management के लिए एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेन्द्र कुमार का चयन किया गया है। Security management के लिए ही पूर्णिया के आईजी रहे बिनोद कुमार को मरणोपरांत पुरस्कार के लिए चुना गया है।

National Awards की घोषणा के बाद State level awards की घोषणा शीघ्र की जायेगी। जिन्हें 25 जनवरी को ही आयोजित होने वाले मतदाता दिवस के अवसर पर पटना में State level function में पुरस्कृत किया जाएगा।

चुनावों के संपादन के क्रम में स्वास्थ्य विभाग की सक्रिय सहभागिता के लिए Health Department के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत का चयन स्पेशल अवॉर्ड के लिए किया गया है। इसके अतिरिक्त मतदाता जागरूकता गतिविधियों में प्रभावी भूमिका निभाने के लिए जीविका का चयन CSO Category में किया गया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं