लाख कोशिशों के बावजूद Maharashtra में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है। उद्धव सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा है कि Medical Oxygen की कमी की वजह से यह फैसला लिया गया है। इसके लिए जल्द ही गाइडलाइंस जारी की जाएगी।

मंत्री असलम शेख ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ”मेडिकल ऑक्सजीन की कमी की वजह से महाराष्ट्र संपूर्ण लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। इसको लेकर गाइडलाइंस की घोषणा जल्द ही की जाएगी।” महाराष्ट्र में 1 मई तक धारा 144 लागू है और ब्रेक द चेन मुहिम के तहत सभी गैर जरूरी गतिविधियों और सेवाओं पर रोक है। आज ही महाराष्ट्र सरकार ने Covid Guidelines में बदलाव करते हुए कहा है कि राज्य में अब किराना और खाने-पीने की वस्तुओं की दुकानें भी केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगी। पहले नाइट कर्फ्यू, फिर Weekend Lockdown और अब Mini Lockdown के बावजूद महाराष्ट्र में Corona संक्रमण पर लगाम नहीं लग पा रहा है।

Maharashtra सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी किराना, सब्जी, फल, डेयरी, बेकरी सभी तरह की खाने पीने की चीजों की दुकाने (चिकन, मटन, मछली, अंडे की दुकानें सहित), कृषि उपकरणों से संबंधित दुकानें, जानवरों के चारे की दुकानें सुबह 7 से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। हालांकि, इन दुकानों से होम डिलीवरी सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक जारी रहेगी। हालांकि, स्थानीय प्रशासन की ओर से समय में बदलाव किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi को हुआ Corona, ट्वीट कर दी जानकारी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है