Coronavirus के केस दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में रेलवे की तरफ से भी सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी मंडल के सभी स्टेशनों पर Platform Ticket की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है।

वाराणसी मंडल के प्रमुख स्टेशनों की सीमाएं भी सील कर दी गई है, स्टेशनों में केवल एकल प्रेवश द्वार से कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री को थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है तथा संदिग्ध यात्रियों की RTPCR जांच भी कराई जा रही है। इसके अतिरिक्त जागरूकता संदेशो का Broadcast Auto Announcement System के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है। जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि भारतीय रेल आपकी सेवा में हमेशा की तरह तत्पर है। यात्रीगण आवश्यकता पड़ने पर भारतीय रेल के हेल्प लाइन नम्बर-139 सम्पर्क कर सकते हैं।

इतना ही नहीं वाराणसी मंडल द्वारा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में यात्रियों की जागरूकता हेतु Coronavirus के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किये जा रहे हैं ।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है