राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में Ghar Ghar Ration Scheme को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भारत सरकार में दरार बढ़ती जा रही है। इस बीच दिल्ली के Chief Minister Arvind Kejriwal ने कहा है कि अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था। सारी तैयारी होने के बावजूद अचानक आपने दो दिन पहले इसे क्यों रोक दिया?
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक बार नहीं 5 बार आपकी मंजूरी ली है। राशन की Home Delivery क्यों नहीं होनी चाहिए? आप Ration Mafia के साथ खड़े होंगे तो गरीबों के साथ कौन खड़ा होगा। 70 लाख गरीबों का क्या होगा जिनका राशन ये Ration Mafia चोरी कर लेते हैं।
सीएम केजरीवाल ने कहा, भारत में अगर स्मार्टफोन, Pizza की Home Delivery हो सकती है तो राशन की क्यों नहीं? आपको राशन माफिया से क्या हमदर्दी है Prime Minister Sir।
भारत सरकार ने कोर्ट में हमारी Ghar Ghar Ration Scheme के खिलाफ आपत्ति नहीं की तो अब खारिज़ क्यों किया जा रहा है। कई गरीब लोगों की नौकरी जा चुकी है, लोग बाहर नहीं जाना चाहते, इसलिए हम Ghar Ghar Ration भेजना चाहते हैं।
केजरीवाल सरकार का कहना है कि भारत सरकार ने राशन की डोर स्टेप Delivery योजना को रोका है। Central Government का दावा है कि LG ने दो कारणों का हवाला देते हुए Ghar Ghar Ration Scheme के कार्यान्वयन की फाइल को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना का कहर बरकरार, बीते 24 घंटे में 32 संक्रमित मरीजों की मौत

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है