एम्स में भर्ती अरुण जेटली कि हालत नाज़ुक, वेंटिलेटर पर रखा गया है…

0
1036
एम्स में भर्ती अरुण जेटली कि हालत नाज़ुक, वेंटिलेटर पर रखा गया है...

7 दिन पूर्व 9 अगस्त को जेटली जी को एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल एम्स प्रशासन ने अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर तब से चुप्पी साधी हुई है।

बीजेपी के कद्दावर नेता और भारत के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली लम्बी बीमारी के  चलते दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती है। 7 दिन पूर्व 9 अगस्त को जेटली जी को एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल एम्स प्रशासन ने अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर तब से चुप्पी साधी हुई है। अब तक किसी भी प्रकार का कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है, पर अगर सूत्रों की माने तो उनकी स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। स्वास्थ्य को देखते हुए वह अभी भी आईसीयू में वेंटिलेटर पर हैं।

कश्मीर पर फिर आया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान..

एम्स में भर्ती अरुण जेटली कि हालत नाज़ुक, वेंटिलेटर पर रखा गया है...

बता दें कि जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है और कुछ दिनों पहले उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चला था। उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करा रखी है।

देश की जनता से जब पूछा गया कि आज तक का सबसे बेहतर प्रधानमंत्री कौन? तो मिला यह जवाब….

बीजेपी के वरिष्ठम नेता अरुण जेटली को बीते कुछ दिन पहले दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के अनुसार, जेटली को सांस लेने में तकलीफ होने के साथ-साथ उनके फेफड़ों में भी पानी भरा हुआ था। बार-बार पानी निकालने के बावजूद फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, तो कह सकते हैं कि अभी भी वह खतरे से बाहर नहीं हैं।

एम्स में भर्ती अरुण जेटली कि हालत नाज़ुक, वेंटिलेटर पर रखा गया है...

चिकित्सकीय सूत्रों का यह भी कहना है कि उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा है, यह एक प्रकार का कैंसर होता है और इससे ही सारी दिक्कतें हैं। हालांकि, एम्स की ओर से शुक्रवार को जारी स्टेंटमेंट में जेटली को हेमोडायनैमिक (hemodynamic) बताया गया था, यानि कि मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम कर रही है।

बता दें कि जेटली को देखने राष्ट्रापति रामनाथ कोबिंद समेत उप राष्ट्रापति वेंकैया नायडू एम्स पहुंचे और जेटली का इलाज कर रहे डॉक्टारों से उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेताओं ने भी एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का हालचाल लिया।