इंसान गलत काम करता है तो एक अजीब सा डर उसके अंदर बना रहता है लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कैसे भी हालात हों लेकिन अपने गुनाह छुपाने के लिए आख़िरी वक़्त तक कोशिश करते रहते हैं। Rajasthan के सिरोही जिले में में भ्रष्टाचार का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बुधवार(24 मार्च)  को Anti-Corruption Bureau की टीम जब पिंडवाड़ा के Tehsildar के कल्पेश जैन के घर पर छापेमारी के लिए पहुंची तो वह अंदर 20 लाख रुपये की रकम को चूल्हे में जलाने लगे। यही नहीं नोटों को आग के हवाले करने का यह नजारा Anti-Corruption Bureau की टीम ने देखा और इसका वीडियो भी बना लिया गया।

इस घटना का सनसनीखेज Video सामने आया है, जिसमें तहसीलदार की पत्नी भी नोटों को जलाने में सहयोग करती दिख रही हैं। वहीं घर के बाहर से झांक रहा एक शख्स कहता है कि मैडम आप भी इस तरह से साथ दे रही हैं, यह अच्छी बात नहीं है। बता दें कि Anti-Corruption Bureau की एक टीम ने पिंडवाडा के राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी परबत सिंह द्वारा रिश्वत की राशि पिंडवाड़ा के Tehsildar Kalpesh Kumar Jain के लिए लेने की बात स्वीकार करने पर जब Bureau की टीम Tehsildar के निवास पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर के दरवाजे बंद करके भीतर करीब 15-20 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा जला भी दी। उन्होंने बताया कि Tehsildar को गिरफ्तार कर लिया गया है। तहसीलदार ने 500 रुपये के नोटों की गड्डियों को गैस-चूल्हे में जलाने की कोशिश की।

जानें, आखिर क्यों इस Train में कोई यात्री नहीं कर रहा है सफर

Bureau के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि आरोपी तहसीलदार कल्पेश जैन ने परिवादी से पिंडवाडा में प्राकृतिक पैदावार आवंला छाल का ठेका दिलवाने की एवज में राजस्व निरीक्षक परबत सिंह के मार्फत एक लाख रुपये की राशि की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी परबत सिंह को परिवादी से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में Tehsildar Kalpesh Kumar Jain की संलिप्तता पाए जाने पर जब ब्यूरो का दल उसे गिरफ्तार करने पहुंचा तो उसने अपने घर का दरवाजे बंद करके भीतर रखी करीब 15-20 लाख रुपये की राशि को गैस के चूल्हे पर जलाने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि दल ने Local police की मदद से घर में प्रवेश किया। उन्होंने बताया कि Tehsildar के निवास पर तलाशी में एक लाख 50 हजार रुपये बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि आरोपी Tehsildar Kalpesh Kumar Jain को भी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है