भारत में तीन तलाक बिल पास होते ही अमेरिका से आ गया बयान, कहा मोदी………

0
967
भारत में तीन तलाक बिल पास होते ही अमेरिका से आ गया बयान, कहा मोदी.........

तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास हो गया है। इसकी गूंज देश ही नहीं विदेशों में भी सुनाई दे रही है, अमेरिका ने भी इस पर चुप्पी तोड़कर अपना बयान जारी किया है!  Image result for triple talaq bill

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को इतिहास रचते हुए तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास करा लिया है, और इस तरह मोदी ने अपना वादा पूरा कर दिया क्योंकि उन्होंने बयान में कहा था कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के चंगुल से बाहर निकालेंगे! आखिरकार उन्होंने मंगलवार को अपना वादा पूरा कर दिया! लोकसभा के बाद अब यह बिल राज्यसभा में भी पास हो गया है, इसकी गूंज देश ही नहीं विदेशों में भी सुनाई दे रही है, अमेरिका ने भी इस पर चुप्पी तोड़कर अपना बयान जारी किया है!

बिल राज्यसभा से तो पास हो गया है लेकिन इसका विरोध अब तक कम नहीं हुआ है! हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी, महबूबा मुफ्ती से लेकर कांग्रेस और सपा सभी इसका विरोध कर रहे हैं! वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तो बड़ा ऐलान कर दिया है! बोर्ड ने इस बिल को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का ही ऐलान कर दिया है! बोर्ड को ये बिल शरीयत में दखलंदाजी लग रहा है!

तीन तलाक बिल पास होने पर अमेरिका से बड़ा बयान आया है! अमेरिका के एक अखबार ने तीन तलाक की खबर प्रकाशित की है! जिसमें इस बिल को मोदी सरकार की बड़ी जीत बताते हुए कहा है कि बिल 99 के मुकाबले 84 मतों से पारित हो गया! खबर के मुताबिक अब बिल को बस राष्ट्रपति की मंजूरी चाहिए और फिर ये कानून बन जाएगा! हालांकि राष्ट्रपति की मंजूरी औपचारिकता भर है!

राम मंदिर विवाद पर मध्यस्थता पैनल हुई फेल, अब खुली अदालत में होगी सुनवाई