कोरोना संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। उन्हें मास्क लगाने की जरूरत नहीं है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम बाइडन का ये ऐलान बेहद चौंकाने वाला है।

आपको बता दें कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन लगातार कह रहा है कि भले कोई स्‍वस्‍थ्‍य हो या फिर कोरोना से उबर गया हो या फिर उसने वैक्‍सीन लगवा ली हो, लेकिन कोरोना से बचने के लिए उसे नियमों का कड़ाई से पालन करना जरूरी है। संगठन द्वारा ये भी कहा गया है कि कोरोना काल में हर किसी को साफ-सफाई का ध्‍यान रखना है और कुछ-कुछ देर में अपने हाथों को सेनेटाइजर या साबुन से साफ करना है।

मालूम हो कि करीब दस माह से कोरोना संक्रमण की सूची में अमेरिका विश्‍व में पहले नंबर पर बना हुआ है। हालांकि, इसके बावजूद अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन का ये बयान हैरान करने वाला है। आपको बताते चलें कि इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्राध्‍यक्ष डोनाल्‍ड ट्रंप के इसी तरह के रवैया पर खूब आलोचना हुई थी।

वहीं, बात करें अमेरिका में मौजूदा कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की तो अब तक कुल 33,626,097 मामले सामने आए हैं। जबकि 5,98,540 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है