Up Board Exam को लेकर सभी परेशान हैं कि Corona काल में किस तरह से Board Exam कराए जाएं। हालात देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने संबंधित सभी छात्रों का Covid Vaccination होने के बाद ही माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (Up Board) की परीक्षाएं कराने की मांग दोहराई है।

Covid-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थगित की गई इस साल की उत्‍तर प्रदेश Board Exam के आयोजन को लेकर State Government अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav इससे पहले भी Yogi Adityanath सरकार से मांग कर चुके हैं कि पहले Up Board के सभी परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाए, उसके बाद ही इम्तेहान की बात की जाए। Akhilesh Yadav ने मंगलवार(25 मई) को Up Board की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा पहले टीका, फिर परीक्षा।

सपा के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने भी परीक्षाओं के सिलसिले में किसी का नाम लिए बगैर एक ट्वीट में कहा बच्चे नहीं हैं आपके तो क्या हुआ, दूसरों की चिंता समझो। पहले टीका फिर परीक्षा। छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ न करे भारत सरकार। ”नो एग्जामिनेशन विदाउट वैक्सीनेश हैशटैग से किए गए एक अन्य ट्वीट में सिंह ने कहा “समाजवादी पार्टी के लिए आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा सर्वोपरि है। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि सपा सरकार आते ही सबसे पहले छात्रों और युवाओं का Full Vaccination करा कर ही Board एवं विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं कराई जाएंगी।”

यह भी पढ़ें: UP मिशन 2022 के लिए BJP ने शुरू की तैयारी, जानें पूरी ख़बर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है