साथ ही तीनों कंपनियों Airtel, Reliance jio और Vodafone के प्लान की तुलना की है। देखिए कौन-सा बेहतर लगता है।

इस भागती दुनिया में आज-कल सबको सबकुछ बिल्कुल सही चाहिए। आज का दौर सोशल मीडिया का हैं तो वहीं हर टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे को पीछे करने में लगी हुई है। बता दें कि हर हफ्तें टेलीकॉम कंपनियां अपने नये प्लान और ऑफर ले के आती है। तो वहीं देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance jio और airtel ने अपने ग्राहकों के लिए 149 रुपये का प्लान पेश किया हुआ है। जो कि एक महीने के लिए बहुत सारा डाटा और कॉलिंग देता है। वहीं अब जियो और एयरटेल को टक्कर देने वोडाफोन भी 159 रुपये का नया प्लान लेकर आई है। साथ ही तीनों कंपनियों एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन के प्लान की तुलना की है। देखिए कौन-सा बेहतर लगता है।

6 दिसंबर से जियो के प्लान आपकी जेब पर भारी

वहीं बता दे कि वोडाफोन ने 28 दिनों का 159 रुपये का नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। जिसमें यूजर्स को हर दिन 4जी व 3जी की स्पीड में 1जीबी इंटरनेट दिया जाएगा। तो वहीं इसके साथ में अनलि​मिटेड नेशनल वॉयस कॉल मिलेगी जो रोमिंग के दौरान भी फ्री रहेगी। साथ ही ये वॉयस कॉल हर रोज अधिकतम 250 मिनट व प्रति सप्ताह अधिकतम 1000 मिनट की लिमिट के साथ आएगी। इसके साथ ही हर दिन 100 एसएमएस(SMS) भी सुविधा भी वोडाफोन यूजर उठा पाएगे।

तो दूसरी ओर एयरटेल ने 28 दिनों का 149 रुपये का नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। जिसमें यूजर्स को रोज 4G व 3G की स्पीड में 1जीबी(GB) इंटरनेट डाटा और हर दिन 100 एसएमएस(SMS) भी सुविधा के साथ ग्राहकों को लोकल, एसटीडी व रोमिंग कॉल पूरी तरह से फ्री दी जाएगी।

मुफ्त इनकमिंग कॉल्स का दौर हुआ खत्म..Airtel, Vodafone, Idea ने भी बढ़ाए टैरिफ रेट्स

तो वहीं रिलायंस जियो ने 28 दिनों का 149 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। जिसमें यूजर्स हर दिन  1.5 जीबी(GB) इंटरनेट डाटा के साथ अपने प्लान में हर दिन 100 एसएमएस और जियो से जियो नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग और अन्य नेटवर्क के लिए 300 नॉन-जियो मिनट्स मिलती हैं। यह मिनट पूरी हो जाने के बाद ग्राहकों को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा।