21 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे CM रावत

एक दिन पहले ही उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत के कोरोना पॉजिटिव होने की ख़बर सामने आई थी वहीं अब उनकी पत्नी और बड़ी पुत्री भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। देर शाम उनकी पत्नी और पुत्री की आरटीपीसआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि की है। मुख्यमंत्री परिवार सहित मुख्यमंत्री आवास मे आइसोलेट हो गए हैं।

CM रावत ने शुक्रवार(18 दिसंबर) को ट्वीट कर पहले खुद के कोरोना संक्रमित हो जाने की जानकारी साझा की थी। कोविड गाइडलाइन के अनुसार वे अगले कई दिनों तक चिकित्सकों की निगरानी में आइसोलेशन में रहेंगे। बता दें कि कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद उनके सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। अब वह 21 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हो पाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास पर अन्य स्टाफ और सुरक्षा दल में शामिल लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री आवास पर रसोई में कार्य करने वाले एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री ने कोविड जांच कराई थी।

पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री के संपर्क में बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी व नेता आए हैं। हालांकि सीएम आवास और सीएम सचिवालय में कोविड 19 महामारी की रोकथाम को लेकर बने प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन हो रहा है। लेकिन फिर भी कई अधिकारी व कर्मचारी मुख्यमंत्री की बैठकों में शामिल हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाए कि किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर कोविड कंट्रोल रूम एवं टोल फ्री नंबर पर कॉल करें। जो लोग होम आईसोलेशन में हैं, उनके नियमित स्वास्थ्य की जानकारी ली जाए। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विजिट किया जाए। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आती है, तब तक पूरी सर्तकता बरती जाए।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है