एक तरफ Coronavirus ने लोगों की जान ख़तरे में डाल दी है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के Kanpur के थाना सचेंडी में मंगलवार की रात भीषण Road Accident, हो गया। प्राइवेट शताब्दी बस और सवारी भरे लोडर में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हुई है और कई गंभीर रूप से घायल हैं। 25 से अधिक घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। Kanpur IG मोहित अग्रवाल समेत तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य किया गया।

इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के CM Yogi Adityanath ने दुख जताया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास प्राइवेट शताब्दी बस और सवारी भरे लोडर में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरू किया। मिली जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास प्राइवेट शताब्दी बस और सवारी भरे लोडर में भीषण टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरू किया। सांसद देवेंद्र सिंह भोले और विधायक अभिजीत सांगा भी घटनास्थल पर पहुंचे। बस के यात्रियों का कहना है कि बस चालक और कंडक्टर दोनों ने शराब पी रखी थी। चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था। विरोध करने पर उसने यात्रियों को पीटने की धमकी भी दी।

PM Narendra Modi ने कहा, ‘Kanpur में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस Road Accident में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। PM Modi ने कानपुर में हुई इस दुखद घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये राहत राशि का ऐलान किया है। वहीं घायलों को 50,000 की सहायता प्रदान की जाएगी। ये राशि पीएमएनआरएफ से दी जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ये जानकारी दी गई।

इस Road Accident पर CM Yogi Adityanath ने दुख जताया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच हरसंभव सहायता करने के दिए निर्देश दिए हैं। CM Yogi ने घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सा दिलाने के भी निर्देश दिए हैं। CM ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे और घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। CM ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 टीकाकरण अभियान जारी, PHC में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है