UP पुलिस यातायात नियमों को लेकर हुई सख़्त, अब इन चीज़ों के लिए भी काट रही चालान

हर साल न जाने कितने ही लोग Road accident में मारे जाते हैं जिनमें बाइक सवारों की तादाद ज़्यादा है। अक्सर आपने देखा होगा कि बाइक चलाते हुए लोग हेलमेट नहीं पहनते हैं। अब यूपी पुलिस यातायात नियमों को लेकर काफ़ी सख़्त हो गई है। सख्ती का आलम ये है कि अब Helmet पहनना बेहद ज़रूरी कर दिया गया है। सिर्फ बाइक ही नहीं अब कार में लोगों को हेलमेट न पहनना भारी पड़ रहा है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं। दरअसल UP Police ने कार में हेलमेट नहीं लगाने पर जब से एक चालक का चालान किया है तब ये सब यही सोच रहे हैं कि क्या अब Car में भी हेलमेट लगाना पड़ेगा।

Bulandshahr Police की लापरवाही के कारण एक Health worker को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने कार में Helmet नहीं लगाने पर स्वास्थ्य कर्मी का चालान कर दिया है और घर पर चालान भरने के लिए नोटिस भेज दिया है।

जलियावाला बाग शहीदी स्मारक का शिलान्यास

जानें, पूरा मामला

सिम्भावली थाना क्षेत्र के गांव हरौड़ा निवासी रुद्र दत्त शर्मा जनपद Bulandshahr में Health Department में कार्यरत है। वह अपनी कार से प्रतिदिन अपडाउन करता है। पीड़ित ने बताया कि उसके घर पर Bulandshahr Traffic Department द्वारा चालान का नोटिस भेजा गया है। जिसमें उसकी Alto car का नम्बर प्रकाशित करते हुए Helmet नहीं लगाने पर जुर्माना लगाया गया है। जबकि चालान में स्कूटी पर सवार दूसरे व्यक्ति का फोटो दर्शाया गया है। ध्यान से देखने पर स्कूटी तथा कार के नम्बर में सिर्फ जनपद कोड अलग-अलग है।

Police ने बिना ध्यान दिए स्कूटी के नम्बर पर कार का नम्बर अंकित कर चालान कर दिया। पुलिस की इस लापरवाही से कार चालक स्वास्थकर्मी परेशान है। इस मामले में उसने पुलिस कार्यप्रणाली की उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं