Coronavirus ने लोगों को घरों में क़ैद कर दिया था जैसे जैसे हालात सही हुए लोग अपने अपने काम पर लौटने लगे। ये एक ऐसा वक़्त था जब लोगों ने वो काम भी किए जो आज तक नहीं किए थे।

Corona महामारी और Lockdown ने मानव जीवन में बहुत कुछ बदलाव ला दिए। इस दौरान सभी अपने घरों में रहकर अपने टैलेंट को निखारने का काम कर रहे थे, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जिनका सामना Mobile Gaming के साथ पहली बार हुआ। भारत में Mobile Gaming का क्रेज उतना ज्यादा नहीं है लेकिन महामारी के दौरान ये आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ गया। बता दें कि 2021 की एक Gaming Report के अनुसार पाया गया कि 45 प्रतिशत Indian Users ने Mobile पर गेम खेलना शुरू कर दिया है। इसकी वजह से Mobile पर Time Spend का आंकड़ा भी बढ़ गया।

जानें, जैक डोर्सी ट्विटर के सीईओ का पहला ट्वीट हुआ कितने में नीलाम

भारत में गेमिंट पैटर्न को बदलता देख, इनमोबी के Managing Director वास्तु अग्रवाल ने कहा कि Mobile Gaming इसलिए Corona महामारी के दौरान बढ़ा क्योंकि सभी लोग अपने अपने घरों में बंद थे। बता दें कि Hardcore Gamers में 40 प्रतिशत यूजर्स ने ज्यादातर समय Gaming Apps पर बिताया तो वहीं 38 प्रतिशत यूजर्स ऐसे थे जिन्होंने अलग अलग तरह के खेल खेले। महामारी के दौरान औसतन यूजर सुबह 7:30 बजे गेम की शुरुआत करता था और ये रात 11 बजे तक चलता था। वहीं सबसे ज्यादा अगर किसी समय गेम खेला तो वो था सुबह 11:30 बजे का समय।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है