एक तरफ जहां सभी लोग Coronavirus से ख़ौफ़ज़दा हैं वहीं कुछ लोग इसे अभी भी हल्के में ले रहे हैं। Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच असम के Silchar Airport से 300 यात्री बिना टेस्ट कराए ही फरार हो गए।

कछार जिले के अतिरिक्त उपायुक्त सुमित सत्तवान ने बताया कि छह विमानों से देश के विभिन्न हिस्सों से कुल 690 यात्री Silchar Airport पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि Covid-19 जांच के लिए Airport पर तथा पास में स्थित तिकोल मॉडल अस्पताल में इन यात्रियों के नमूने लिए जाने थे। अधिकारी ने कहा, ‘जांच शुल्क के लिए 500 रुपए के भुगतान को लेकर लगभग 300 यात्रियों ने इन दोनों स्थानों पर हंगामा किया।

घर पर रहकर इस तरह तैयार करें ‘Masala Pasta’

घटना को लेकर अधिकारियों ने कहा कि सभी ट्रेस करने योग्य हैं क्योंकि हमारे पास उनका पूर्व विवरण हैं। अधिकारियों ने बताया कि बिना Corona Test कराए Airport से भागने वालों यात्रियों के खिलाफ कल केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि फिलहाल भागे हुए यात्रियों को पकड़ने के लिए उनकी खोजबीन की जा रही है।

असम सरकार ने राज्य में हवाई मार्ग से पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए Covid-19 जांच अनिवार्य कर दी है जिसके तहत रैपिड एंटीजन जांच नि:शुल्क की जाती है और फिर RT-PCR जांच की जाती है जिसके लिए 500 रुपये का भुगतान करना होता है। रैपिड एंटीजन जांच में संक्रमणमुक्त पाए जाने वाले यात्रियों को भी RT-PCR जांच से गुजरना होता है। अधिकारी ने बताया कि 690 यात्रियों में से 189 की जांच की गई जिनमें से छह Coronavirus से संक्रमित पाए गए। कई यात्रियों को जांच से छ्रट दी गई क्योंकि उनका गंतव्य असम की जगह मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे पड़ोसी राज्यों का था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है