भारतीय रेलवे में हर दिन Corona के 1000 केस

0
189

देश में Corona लगातार अपने पैर पसार रहा है। कोरोना महामारी का कहर हर जगह देखने को मिल रहा है। वहीं, अब भारतीय रेलव को कोरोना की वजह से काफी नुकसान हो रहा है। कोरोना का कहर भारतीय रेलवे में भी देखने को मिला। यह नुकसान जान का है। बात की जाए ट्रेनों के बंद होने की तो उससे आर्थिक क्षति बहुत अधिक पहुंच ही रही है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पिछले साल हुई कोविड महामारी के कारण 1,950 से अधिक कर्मचारी मारे गए हैं और लगभग 1,000 लोग रोजाना संक्रमित हो रहे हैं।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ सुनीत शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि , ‘रेलवे किसी भी अन्य राज्य या क्षेत्र से अलग नहीं है और यहां भी Corona संक्रमण फैल रहा है। हम परिवहन के व्यवसाय में हैं। हमें माल और लोगों को स्थानांतरित करना होगा। प्रतिदिन 1000 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हमारे पास हमारे अस्पताल हैं। हमने बेड की संख्या में इजाफा किया है, यही नहीं रेल अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट भी बनाए गए हैं। हम अपने कर्मचारियों की देखभाल कर रहे हैं।’

आगे कहाते है वो कि अब तक हमारे पास 4 हजार बिस्तर हैं जो अभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के काम आ रहे हैं। हमारी कोशिश यह है कि वे जल्दी ठीक हों। कल तक, पिछले साल मार्च से कोरोना के काऱण 1,952 रेल कर्मचारियों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:  America: 12 से 15 साल के बच्चों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है