गैस की बढ़ती क़ीमत पर Rahul Gandhi BJP पर हुए हमलावर

कुछ दिनों के अंतराल पर एक बार फिर से गैस की क़ीमत बढ़ा दी गई है। सरकार ने आम आदमी के लिए जैसे सोचना ही छोड़ दिया है। फरवरी में तीन झटके देने के बाद आज फिर से लोगों को Cylinder को लेकर झटका लगा है। गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने सोमवार को सरकार पर तंज कसा है।

Petroleum Companies ने गैर-सब्सिडी वाला 14.2 किलो का सिलेंडर 25 रुपये महंगा कर दिया। अब दिल्ली में LPG Cylinder की कीमत 794 रुपये से बढ़ कर 819 रुपये हो गई है। कोलकाता में 845 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 835 रुपये मिलेगा। Rahul ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि LPG Cylinder के दाम फिर बढ़ गए। उन्होंने आगे लिखा, ”जनता के लिए मोदी सरकार के विकल्प- व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको, जुमले खाओ।”

Prabhas की मेगा बजट फिल्म ‘Salaar’ तोड़ेगी रिकॉर्ड!

Gas Cylinder के अलावा, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी तेजी आ रही है। Congress नेता Rahul Gandhi समेत पूरी पार्टी इस पर निशाना साधती रही है। Delhi और Mumbai में पेट्रोल का रेट अपने सर्वोच्च स्तर पर है। फरवरी महीने में पेट्रोल 4.87 रुपये और डीजल का रेट 4.99 रुपये महंगा हो चुका है। पिछले महीने कंपनी ने 16 बार दाम बढ़ाए थे। वहीं, Delhi में पेट्रोल 91.17 और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Rahul Gandhi ने तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि Tamil Nadu को भाषा एवं संस्कृति विरोधी ताकतों और एक संस्कृति, एक राष्ट्र और एक इतिहास की अवधारणा पेश करने वालों को दूर रखने में भारत का राह दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास ने दिखा दिया है कि Tamil Nadu में तमिल लोगों के अलावा कोई और सत्ता में नहीं आ सकता। Rahul Gandhi ने लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव भी यही चीज दिखाएंगे कि केवल वही व्यक्ति Tamil Nadu का मुख्यमंत्री बन सकता है, तो तमिल लोगों का प्रतिनिधित्व करता है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं