Corona Virus की दूसरी लहर देश में अपना कहर बरपा रही है। सोमवार के दिन देश में मिलने वाले Corona संक्रमण के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि बीते 24 घंटो के रिकॉर्ड के अनुसार करीब 1.69 लाख नए Corona के मरीज़ मिले हैं, जिनमें से अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Corona Virus  के रोज़ नए बढ़ते मामले और संक्रमण से होने वाली मौतों की गिनती ने देश के लोगों में खौफ पैदा कर दिया है। पिछले पांच दिन से लगातार देश में एक लाख से ज्यादा नए मरीज़ मिल रहे हैं। रविवार के दिन यह संख्या 1.52 लाख के पार पहुंच गई।

छह महीने बाद 900 से ज्यादा मौतें

देश में नए संक्रमित मरीजों के साथ संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटो मे अब तक सबसे अधिक रिकॉर्ड के साथ संक्रमण के 1,68,912 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके साथ ही देश में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 1,35,27,717 पहुंच गई है। बीते 24 घंटो में 904 लोगों ने इस महामारी के चलते दम तोड़ दिया, जिससे Corona संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 1,70,179 हो गई। यह आंक़ड़ा पिछले 6 महीने में एक दिन में जान गंवाने वालों में सबसे बड़ा है। इससे पहले पिछले साल 17 अक्तूबर को सबसे ज्यादा 1,032 लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Impact : Supreme Court के 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है