Taliban के आतंक के बावजूद अफगानियों को नहीं भूला है भारत

0
71

Taliban ने जो हालात Afghanistan में पैदा कर दिए है उससे Afghanistan के नागरिक बुरी तरह डरे हुए हैं लेकिन भारत हर हालत में अफगानियों की मदद करने के लिए तैयार है। PM नरेंद्र मोदी ने साफ किया है कि Taliban संकट के दौर में भी भारत Afghanistan के नागरिकों से अपनी दोस्ती और पुराने रिश्ते को नहीं भूलेगा।

PM Modi ने Afghanistan में गंभीर मानवीय संकट बताते हुए कहा है कि भारत खाना और दवा भेजकर मदद करना चाहता है। Afghanistan को लेकर आयोजित एससीओ-सीएसटीओ समिट में PM Modi ने कहा, ” Afghanistan में गंभीर मानवीय संकट है। आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों में बाधाओं की वजह से Afghanistan में लोगों की आर्थिक दिक्कतें बढ़ रही हैं। साथ में Coronaकी चुनौती भी है, जो उन्हें तनाव दे रही है।”

PM Modi ने कहा, ”विकास और मानवीय सहायता में भारत Afghanistan का विश्वसनीय सहयोगी है। हमने इन्फ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, स्वास्थ्य, क्षमता विकास सहित सभी सेक्टर में Afghanistan के सभी हिस्से में योगदान दिया है। आज भी हम अनाज और दवा अपने अफगान मित्रों को भेजना चाहते हैं।”

PM Modi ने कहा, ”हमें मिलकर यह सुनिश्चित करना होगा कि Afghanistan में मानवीय सहायता ठीक तरीके से पहुंचे। भारतीयों और और अफगानियों के बीच विशेष रिश्ता रहा है। अफगान समाज की मदद के लिए सभी क्षेत्रीय और वैश्विक पहल का भारत पूरी तरह समर्थन करेगा।”

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है