किसान सुनील कुमार का परिवार फसल बर्बाद होने से नाराज

यूपी के मैनपुरी जिले में शनिवार को एक किसान हाथ में सुसाइड नोट लेकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया. जिसके बाद वहां से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा. इस दौरान गांववालों ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी. पुलिस और प्रशासन के अफसर फौरन मौके पर पहुंचे. अधिकारियों के मौके पर पहुंच किसान को टावर पर देख हाथ-पांव कांप उठे. मिली जानकारी के अनुसार किशनी के गांव उदयपुर के रहने वाले किसान सुनील कुमार के खेत में हाईटेंशन लाइन का टावर लगाया गया है. अब उस पर विद्युत लाइन बिछाई जा रही है. जिसकी वजह से पहले खेत में सरसों की फसल और अब गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है.

किसान सुनील कुमार का परिवार फसल बर्बाद होने से नाराज है. उसका परिवार फसल के नुकसान के एवज में कई दिनों से मुआवजे की मांग कर रहा है. सुनील का आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी उसकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. प्रशासन के अफसर भी उसकी नहीं सुन रहे हैं. वहीं किसान के आगे अपने पांच छोटे छोटे बच्चों के भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है. अफसरों की अनदेखी से आहत होकर सुनील शनिवार की सुबह सुसाइड नोट लिखकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया. पहले वह सुबह करीब छह बजे टॉवर पर चढ़ा, तब मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर करीब साढ़े आठ बजे उसे नीचे उतार लिया.

मांग पूरी न होने पर किसान सुनील कुमार फिर से करीब साढ़े नौ बजे टावर पर चढ़ गया. किसान फसल के नुकसान के एवज में मुआवजा दिलाए जाने की मांग कर रहा है. मौके पर किशनी थाना पुलिस के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद हैं। उसे समझाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन वह उनकी बातों को सुनने को तैयार नहीं है. उन्होंने अपनी आंखों से मौके पर जो दृश्य देखा उसके बाद उनकी टेंशन और भी बढ़ गई. किसान अभी भी टावर के ऊपर ही है और अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है