चेन्नई टेस्ट (IND vs ENG, 1st Test) में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। England ने भारत को 227 रनों से करारी शिकस्त दी है। दरअसल भारत को चौथी पारी में जीतने के लिए 420 रनों की दरकार थी लेकिन पूरी भारतीय टीम महज 192 रनों पर ढ़ेर हो गई। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में चौथे दिन के तीसरे सेशन में ही लग गया था।

जिसके बाद आज भारतीय टीम ने 39 रनों पर 1 विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया लेकिन पूरी भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। हालांकि कप्तान Virat Kohli ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर पर किसी ने भी उनका साथ नहीं दिया। कोहली ने चौथी पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। उनके अलावा शुभमन गिल ने भी 50 रनों की पारी खेली। वहीं England के लिए चौथी पारी में जैक लीच ने सबसे ज्यादा 4 और जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट चटकाए।

इस जीत के साथ England ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि England की ओर से कप्तान जो रूट ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया था। जिसके साथ ही जो रूट 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए थे । अब सीरीज का दूसरा मुकाबला भी 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में ही खेला जाएगा

यह भी पढ़ें: IND vs Eng, 1st Test: चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड ने कसा…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है