Akhilesh Yadav के करीबियों पर Income Tax का छापा, जानें पूरा मामला 

0
239

चुनाव का वक़्त क़रीब है ऐसे में पार्टियों पर छापा पड़ने की ख़बरों का आना आम बात है। यूपी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच Samajwadi Party के नेताओं पर Income tax department ने छापेमारी की है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav के करीबी कहे जाने वाले कुछ नेताओं के घर शनिवार(18 दिसंबर) सुबह छापेमारी की कार्रवाई की गई।

लखनऊ के जैनेंद्र यादव, मैनपुरी के मनोज यादव और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर मऊ में शनिवार की सुबह Income Tax Department ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि Income tax अधिकारी पूरे काफिला लेकर रेड करने पहुंचे हैं। बता दें कि जैनेन्द्र यादव उर्फ नीटू Akhilesh Yadav के ओएसडी (OSD) हैं।

मैनपुरी के मनोज यादव, लखनऊ में पूर्व सीएम के ओएसडी जैनेंद्र यादव और मऊ के राजीव राय सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। लखनऊ में Income tax का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है। वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के कैंप कार्यालय पर छापेमारी की गई। छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है। इस दौरान वाराणसी की Income tax ने राजीव राय को उनके घर में नज़र बन्द कर दिया। इस पर सपाईयों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। दरअसल, राजीव राय पर सपा सरकार में पावर कारपोरेशन के भूमिगत केबिल बिछाने के काम में भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप हैं। विभागीय जाँच में दोषी पाए गए थे।

यह भी पढ़ें – हो गया साफ, Captain Amarinder Singh की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी BJP

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है