‘Omicron’ के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए CM Yogi ने जारी किया ये आदेश

0
614

Corona virus के नए Variant Omicron का ख़तरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौजूदा हालात देखते हुए CM Yogi Adityanath ने कहा है कि ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के प्रभावी क्रियान्वयन से प्रदेश में Covid संक्रमण नियंत्रण में है। उन्होंने Corona संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर बेहतर रखने के निर्देश देते हुए कहा कि Covid Protocol का पूरी तरह से पालन कराया जाए।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में Corona संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 14 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में Corona के सक्रिय मामलों की संख्या 216 है। प्रदेश के 39 जिलों में Covid का एक भी मरीज़ नहीं है।

CM Yogi ने कहा है कि नए वेरिएंट ‘Omicron’ की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी उचित कदम उठाए जाएं। बता दें कि बुधवार(22 दिसंबर) को सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में Covid -19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि Covid Vaccination को और तेज़ करने के लिए प्रभावी प्रयास किए जाएं। रोज़ाना 20 लाख Covid Vaccination का लक्ष्य रखा जाए, जिससे एक समयसीमा के अंदर सभी लक्षित आयु वर्ग को वैक्सीनेट किया जा सके। टीकाकरण की उपयोगिता के संबंध में लोगों को जागरूक भी किया जाए। CM Yogi को बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 18 करोड़ 88 लाख 31 हजार से अधिक Corona Vaccine की डोज लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें – करने जा रहे हैं पार्टी तो जान लें Omicron के चलते Delhi में इन चीज़ों पर लगा बैन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है