IPL 2020: निर्णायक मैच में कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

0
307

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का पहला क्वालीफायर मैच गुरुवार को खेला जायेगा। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैंसला किया। दोनो टीमों के जीत की बात करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है, मुंबई के जीत की संभावना की बात करें तो मुंबई का 57 प्रतिशत जीत की संभावना है, वहीं दिल्ली की बात करें तो 43 प्रतिशत जीत की संभानवा के साथ दिल्ली कैपिटल्स भी मुंबई को टक्कर देने को बेताब होगी।

मुंबई की बात करें तो टीम के शीर्ष क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। युवा बल्लेबाज ईशान किशन (428 रन) उसके प्रमुख बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। क्विंटन डिकॉक (443 रन) अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने के लिए तैयार होंगे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (410 रन) ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। लंबे शॉट खेलने में माहिर हार्दिक पांड्या (241 रन), कीरोन पोलार्ड (259 रन) और क्रुणाल पांड्या (95) ने जरूरत पड़ने पर अपने कौशल का बखूबी प्रदर्शन किया है। पोलार्ड ने सनराइजर्स के खिलाफ भी चार छक्के लगाए थे।

वहीं दिल्ली की बात करें तो अजिंक्य रहाणे का फॉर्म में लौटना दिल्ली के लिए अच्छे संकेत हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 60 रन की मैच विजेता पारी खेली थी। शिखर धवन (525) शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों से सहयोग की दरकार है। दिल्ली की बड़ी चिंता पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की फॉर्म है जो अभी तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। उनके विदेशी खिलाड़ियों शिमरोन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस को भी महत्वपूर्ण मैच में अपनी फॉर्म दिखानी होगी। कप्तान श्रेयस अय्यर (421) को पारी संवारने का बीड़ा उठाना होगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा।