Punjab में भी बच्चों को मिलेगी Delhi की तरह एजुकेशन: CM Mann

0
153

Delhi में जिस तरह से बच्चों को अच्छी एजुकेशन मिल रही है उसकी पूरी दुनिया तारीफ कर रही है। अब Punjab में भी Delhi की तरह बच्चों को एजुकेशन मिलने जा रही है। Punjab के CM Bhagwant Mann ने सोमवार(25 अप्रैल) को कहा कि उनकी सरकार राज्य में दिल्ली का शिक्षा मॉडल लागू करेगी, जहां सभी आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी।

CM Bhagwant Mann अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली के दो-दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने ‘दिल्ली मॉडल’ को समझने और Punjab में इसे लागू करने के लिए Delhi के स्वास्थ्य संस्थानों और स्कूलों का दौरा किया। Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ CM Mann Delhi के चिराग एन्क्लेव स्थित एक सरकारी स्कूल में पहुंचे।

CM Bhagwant Mann ने कहा, ”(दिल्ली की) शिक्षा प्रणाली में क्रांति की चर्चा पूरे देश में होती है। हम Punjab में उसी मॉडल को लागू करेंगे, जहां अमीर या गरीब पृष्ठभूमि के छात्रों को एक साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। देश एक-दूसरे से सीखकर इस तरह प्रगति करेगा।” केजरीवाल ने कहा, ”आइए, हम देश की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करें।” Punjab के मुख्यमंत्री के साथ स्कूली शिक्षा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं, जो दोनों महत्वपूर्ण क्षेत्रों में Delhi की व्यवस्था की जानकारी लेने आए हैं।

यह भी पढ़ें – बच्चों को नहीं पसंद है पालक की सब्ज़ी तो उनके लिए बनाएं Palak Kabab

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है