महज 6 दिनों में ही Corona के नए केसों का आंकड़ा 150% तक बढ़ा

0
499

देश में Corona virus की Third Wave का आतंक शुरू हो चुका है। लगातार एक्टिव केसों का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है। Corona के नए मामले अपने पीक की ओर बढ़ते हुए ढाई लाख तक पहुंच गए हैं। इस तरह महज 6 दिनों में ही Corona के नए केसों का आंकड़ा 150% तक बढ़ गया है। बुधवार(12 जनवरी) को देश भर में कुल 2,47,417 नए केस मिले हैं और इसके साथ ही एक्टिव मामलों का आंकड़ा 11 लाख के पार हो गया है।

परेशानी के बाद भी राहत की बात यह है कि बुधवार को दिन भर में 84 हजार से ज़्यादा मरीज़ रिकवर भी हुए हैं। नए केसों के आंकड़े के साथ ही रिकवर होने वालों की संख्या में भी तेज़ी के चलते हालात कुछ हद तक नियंत्रण में हैं। बता दें कि अब तक मिले Corona के कुल केसों के मुकाबले एक्टिव केसों का प्रतिशत भी तेजी से बढ़ते हुए 3.08% हो गया है। इसके अलावा डेली Positivity Rate अब 13 % से ज़्यादा हो गया है, जबकि वीकली Positivity Rate भी 10 फीसदी के पार बना हुआ है। यही नहीं रिकवरी रेट जो पिछले महीने ही 98 फीसदी के पार था, वह अब घटते हुए 95.59% ही रह गया है।

देश में Omicron Variant के केसों की संख्या तेजी से बढ़त हुए 5,488 हो गई है। फिलहाल Omicron से संक्रमित 2,162 लोग रिकवर हो चुके हैं। Omicron के अब तक सबसे ज्यादा 1,367 केस महाराष्ट्र में मिले हैं। हालांकि अब दूसरे नंबर पर Delhi की बजाय राजस्थान है, जहां Omicron के अब तक 792 केस मिल चुके हैं। इसके अलावा Delhi में 549 केस हैं। 486 केसों के साथ केरल चौथे नंबर पर है, जबकि 479 केसों के साथ कर्नाटक पांचवें नंबर पर है।

राहत की बात यह है कि देश में Vaccination की रफ्तार तेज है और अब तक 154 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि Vaccine लगवाने वाले लोगों की स्थिति संक्रमण के बाद भी ज्यादा गंभीर नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें – एक्सपर्ट का दावा, Booster Dose से नहीं रुकेगा Omicron, सब होकर रहेंगे संक्रमित 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है