IPL 2020: इस सीजन में रहा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

0
701
IPL

आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के खिताब को पांचवीं दफा अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने लगातार दूसरे साल इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। वहीं, दिल्ली का पहली बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करने का सपना चकनाचूर हो गया।

तो वही अब आपको बता दें कि हमेशा की तरह एक बार फिर से इस IPL में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा, साथ ही कई ऐसे युवा बल्लेबाजों ने भी इस IPL में अपनी छाप छोड़ी है। देवदत पडीक्कल से लेकर ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों ने इस सीजन अपनी प्रतिभा से हर किसी को प्रभावित किया और कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए।

बात करते है भारतीय खिलाड़ियों की तो सबसे पहले नम्बंर पर आते है। किंग्स इलेवन पंजाब की इस सीजन कप्तानी करने वाले केएल राहुल का प्रदर्शन बल्ले के साथ बेहद शानदार रहा और उन्होंने इस सीजन की ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। राहुल ने आईपीएल 2020 में खेले 14 मैचों में 129.34 के स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में सर्वाधिक 670 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए।

KL Rahul

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज  ईशान किशन ने भी इस सीजन हर किसी को अपने दमदार प्रदर्शन से इंप्रेस किया। ईशान ने यूएई में खेले गए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाए और टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के लगाने का अवॉर्ड अपने नाम किया। ईशान ने इस सीजन 14 मैचों में कुल 30 सिक्स जड़े। इसके साथ ही, उन्होंने 14 मुकाबलों में 145.76 के स्ट्राइक रेट से 516 रन भी बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में अपना डेब्यू सीजन खेलने वाले देवदत पडीक्कल उन बल्लेबाजों में शुमार रहे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही बटोरी। पडीक्कल को टू्र्नामेंट का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। उन्होंने इस सीजन खेले 15 मैचों में 124.80 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 473 रन बनाए।