Pakistan में पुराना दौर लौटा, बेनजीर भुट्टो की तरह ही क्या Imran Khan को भी बनाया जा रहा निशाना

0
196

किसी देश का बड़ा नेता कितनी सुरक्षा में रहता है ये बात सभी जानते हैं। ऐसे में किसी नेता पर हमला होने की ख़बर सुनकर कोई भी सोचने पर मजबूर हो जाता है कि जब बड़े नेता ही महफूज़ नहीं हैं तो आम आदमी का क्या होगा। Imran Khan की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी का कहना है कि पूर्व पीएम पर यह कातिलाना हमला है। उनकी जान लेने के मकसद से यह अटैक किया गया था।

लाहौर से इस्लामाबाद तक के लिए Imran Khan मार्च निकाल रहे हैं, इसी दौरान वजीराबाद कस्बे के पास उन पर अटैक हुआ था। हमले में 4 लोग घायल हुए हैं और Imran Khan के भी दाएं पैर में चोट लगी है। हमले के बाद इमरान खान को आनन-फानन में बुलेट प्रूफ कार के जरिए अस्पताल ले जाया गया है। इस बीच Imran Khan ने जख्मी हालत में भी तेवर दिखाए हैं। उनका कहना है कि हम अपना लॉन्ग मार्च खत्म नहीं करेंगे। बता दें कि पाकिस्तान की राजनीति का एक लंबा खूनी इतिहास रहा है। जुल्फिकार अली भुट्टो जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों को पाकिस्तान में फांसी तक की सज़ा दी जा चुकी है। इसके अलावा पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की भी एक रैली में ही आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी।

Imran Khan ने कहा कि मैं अस्पताल से लौटकर फिर से अपना मार्च शुरू करूंगा। वहीं Imran Khan के समर्थक भी इस हमले को लेकर उग्र हो गए हैं। Imran Khan की पार्टी पीटीआई के नेताओं का कहना है कि शहबाज शरीफ सरकार की हिम्मत नहीं है कि वह हमारे मार्च को इस्लामाबाद जाने से रोक सके। फवाद चौधरी का कहना है कि एक शख्स ने एके-47 राइफल से यह हमला किया है। उसकी बंदूक को पकड़कर मौके पर मौजूद लोगों ने नीचे किया, जिससे ज्यादा लोग जख्मी न हो सकें। हमलवार को भी Imran Khan के समर्थकों ने काबू में कर लिया। फिलहाल हमला करने वाले शख्स की पहचान नहीं हो सकी है।

इस हमले में Imran Khan के अलावा पीटीआई के नेता फैसल जावेद और अहमद चट्ठा भी घायल हुए हैं। इस बीच पाकिस्तान पंजाब सूबे की पुलिस ऐक्टिव हो गई है और आरोपी को हिरासत में लिया गया है। सीएम परवेज इलाही ने पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। परवेज इलाही ने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों को जल्दी ही सज़ा दी जाएगी और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Twitter के मालिक Elon Musk 3,000 कर्मचारियों को करने वाले हैं बेरोज़गार!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है