आपको भी जाना है दिवाली पर घर तो आज से ही करें बुकिंग, नॉन स्टाप चलेंगी Special Buses

0
187

हर बार देखा जाता है कि त्यौहार पर घर जाने वालों को Bus या ट्रेन में जगह ही नहीं मिलती है। इस बार दिवाली का पर्व 24 अक्तूबर और छठ 30 अक्तूबर को मनाया जाएगा। इसके मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज 22 से 31 अक्तूबर दस दिनों तक नॉन स्टाप दिवाली Special Buses चलाएगा। वहीं Special AC Buses में सीटों की एडवांस बुकिंग 18 अक्तूबर से शुरू हो जाएगी।

लखनऊ से 172 अतिरिक्त बसों का बेड़ा लगाया जाएगा। ये बसें पूर्वांचल क्षेत्रों के बीच सीधी सेवा के रूप में संचालित की जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि दिल्ली से ट्रेन या बसों से लखनऊ पहुंचने वाले यात्रियों में अधिकांश यात्री पूर्वोंचल के जनपदों के होते है। ऐसे में लखनऊ से गोंडा, बहराइच, बलरामपुर के अलावा अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, चौरी चौरा, गाजीपुर, बलिया, बनारस रूट पर अतिरिक्त बसें संचालित करेंगे। इसके लिए चौबीस घंटे के हिसाब से स्टेशन इंचार्ज से लेकर ड्राइवर-कंडक्टर की बस ड्यूटी लगाई गई है।

दस दिनों तक Special Buses चलाने वाले चालक और परिचालकों को प्रतिदिन 350 रुपये मिलेगा। वहीं नौ दिनों तक ड्यूटी करने पर 3150 रुपये प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा कार्यशाला कार्यरत कार्मिकों को एक मुश्त 12 सौ रुपये और आरएम और एआरएम को भी प्रोत्साहन भत्ता 10 हजार रुपये तक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – देश में बड़ी आफत की दस्तक,आ गया Omicron का नया Variant BQ.1

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है