करने जा रहे हैं पार्टी तो जान लें Omicron के चलते Delhi में इन चीज़ों पर लगा बैन

0
173

पार्टी करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो कुछ बातें जान लें। पिछले साल की तरह इस बार भी क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न में Corona virus ने खलल डालना शुरू कर दिया है। Corona के नए Variant Omicron के चलते राज्य सरकारें पहले से ही तैयारी में जुटी गई है।

Delhi में Corona के नए Variant Omicron का असर दिखना शुरू हो गया है जिसके बाद अब Delhi में क्रिसमस और नए साल पर जश्न नहीं होंगे। इसको लेकर DDMA ने बुधवार को आदेश जारी किया है। कुछ समय पहले ही Delhi में रोजाना 50 से कम Corona केस दर्ज हो रहे थे, वहीं अब संख्‍या बढ़कर 100 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को Delhi में 102 नए मामले दर्ज हुए थे। इस दौरान Corona संक्रमण दर 0.2 फीसदी रही। वहीं, मंगलवार को Corona संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई है, इसके साथ ही Delhi में Corona से मौत का कुल आंकड़ा 25,102 पहुंच गया है।

DDMA ने जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि Delhi में क्रिसमस, नववर्ष के जश्न को लेकर कोई जमावड़ा न हो। साथ ही जिलाधिकारियों को Delhi के उन इलाकों की पहचान करने का निर्देश दिया, जहां Covid-19 के तेजी से फैलने की आशंका है। इसके अलावा ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि दुकानों/कार्यस्थलों पर नो मास्क/नो एंट्री का सख्ती से पालन हो।

यह भी पढ़ें – जश्न में खलल डाल रहा Omicron, क्रिसमस, न्यू ईयर पर इन जगहों पर लगा प्रतिबंध

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है