आप भी Gurugram में रहते हैं तो जान लें हज़ारों मकान मालिकों पर होगी FIR

0
201

Gurugram में रहने वालों के लिए मुश्किलें अब बढ़ने जा रही हैं। अगर आप भी Gurugram में रहते हैं तो जान लें कि Gurugram के DLF Phase-3 में अतिरिक्त फ्लोर बनाने वाले मकान मालिकों की मुश्किलें बढ़ने वाली है।

जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन के सर्वे में दो हजार ऐसे मकान पाए गए। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के इस मकान में सात से अधिक फ्लोर का निर्माण कर लिया है। इन भूखंड मालिकों पर DTP इस महीने से FIR कराने शुरू करेंगे। इसके बाद मकानों के सीलिंग अभियान चलेगा। DTP की तरफ से डीएलएफ फेज तीन में 2800 मकानों का सर्वे करवाया गया। कॉलोनी के यू-ब्लॉक में 80 फीसदी मकानों के निर्माण नियमों की अनदेखी की गई हैं। नियमों के हिसाब से चार फ्लोर की स्वीकृति है। लोगों ने 8-9 फ्लोर तक बना लिए हैं।

एटीपी आशीष शर्मा ने कहा कि सर्वे में बिल्डिंग प्लान का उल्लंघन करने पर मकान मालिकों को नोटिस दिया गया है। FIR होगी और सीलिंग भी किए जाएंगे। ऐसे मकानों पर कार्रवाई करने के लिए उपायुक्त के निर्देश है। DTP के अनुसार, अवैध रूप से व्यावसायिक गतिविधियां चलती पाई गई थीं। नोटिस भी दिया गया था।

2 मार्च 2021 को DTP ने DLF Phase-3 के यू-1 से कार्रवाई शुरू करते 150 मकान को सील कर दिया था। लोगों की तरफ से DTP को लिखकर दिया कि वह स्वयं अतिरिक्त निर्माण तोड़ देंगे। सभी को एक महीने की मोहलत दी गई। एक सप्ताह पहले सभी के सील को खोल दिया गया है।

”DLF Phase-3 में 80 फीसदी मकानों पर अवैध निर्माण और व्यवसायिक गतिविधियों पर कार्रवाई होगी। दो हजार भूखंड मालिकों पर पहले FIR करवाई जाएगी। फिर सीलिंग अभियान चलेगा और DLF प्रबंधन से भी पूरी जानकारी मांगी गई है।”

यह भी पढ़ें – हिंदू धर्म अपनाकर Waseem Rizvi ने रखा नया नाम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है