अगर शादी वाले दिन दाढ़ी में आया Dulha तो नहीं होगी शादी,19 गांवों के लिए जारी हुआ फ़रमान

0
179

हर इंसान के अपनी शादी को लेकर कुछ अरमान होते हैं, यही वजह है कि Dulha – Dulhan शादी पर अपने लुक को लेकर ख़ास तैयारी करते हैं। अगर किसी युवक को अपनी शादी में दाढ़ी रखने का शौक है तो उन्हें यह ख़बर ज़रूर पढ़नी चाहिए।

शादी में दूल्हे की दाढ़ी को लेकर नया फरमान जारी हो चुका है। अगर आपने इस फरमान की तौहीन कर दी तो शायद आपकी शादी भी नहीं हो पाएगी। जी हां, यह अजीबोगरीब फरमान जारी हुआ है राजस्थान के पाली जिले में रहने वाले कुमावत समाज के बीच।

जानें, पूरा मामला

कुमावत समाज ने अपनी एक बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया है कि अगर Dulha क्लीन शेव में नहीं होगा तो वो फेरे नहीं ले सकेगा। कुमावत समाज के 19 गांवों के प्रतिनिधियों ने एक सभा में इस नए नियम से संबंधित प्रस्ताव को पारित किया। इसके मुताबिक, अब गांव में किसी भी परिवार में शादी में दूल्हे को क्लीन शेव करवाना अनिवार्य होगा।

दाढ़ी वाले दूल्हे की नो एंट्री और क्लीन शेव को लेकर समाज के लोगों का अपना तर्क भी है। इनका कहना है कि शादी के दौरान हमें फैशन से कोई दिक्कत नहीं है। कुमावत समाज के लोगों का दूल्हे की क्लीन शेव को लेकर तर्क था कि विवाह एक संस्कार है और दूल्हे को इसमें राजा के रूप में देखा जाता है। इनका कहना था कि दूल्हे कई तरह से दाढ़ी बढ़ाकर रस्में निभाते हैं, जो की समाज के लिए अशोभनीय है। एक खास बात यह भी है कि समाज के लोगों ने इस प्रस्ताव में यह कहा है कि अगर किसी दूल्हे ने शादी के दौरान उनके इस नए नियमों को नहीं माना तो उसे दंड दिया जाएगा। दंड के तौर पर उसे समाज से निकाला जा सकता है। दाढ़ी बढ़ाकर आए दूल्हे की शादी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – अपनी इस हरकत की वजह से ट्रोल हुईं Malaika Arora, फैंस बोले- बहुत घमंड है

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है