ICC-

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होगा वनडे क्रिकेट में ज़ोरदार मुक़ाबला

29 दिन बाद वनडे क्रिकेट की वापसी गुरुवार(30 जुलाई) से इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज से शुरू हो रही है। 2019 का वर्ल्ड कप खिताब नाम करने वाले मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड की युवा टीम मैदान पर उतरेगी। हालांकि इस सीरीज के लिए बेयरस्टो और मोइन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

इस सीरीज का पहला वनडे साउथेम्प्टन में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले के साथ ही आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का आगाज हो जाएगा। सीरीज के तीन मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिनका आयोजन 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को होगा।

ICC Rankings में भारतीय को पीछे छोड़ बेन स्टोक्स बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट…

क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग बिल्कुल नई वनडे प्रतियोगिता है, जो अगले दो साल तक चलेगी। ICC ने सोमवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की घोषणा की, जिससे 2023 में होने वाले पुरुष विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों का फैसला होगा। बता दें कि वर्ल्ड कप सुपर लीग में 13 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें आईसीसी के 12 पूर्ण सदस्य और नीदरलैंड शामिल है। दरअसल, नीदरलैंड ने वर्ल्ड क्रिकेट सुपर लीग 2015-17 जीतकर सुपर लीग में जगह बनाई है। मेजबान भारत और सात शीर्ष टीमों को वर्ल्ड कप के लिए सीधे प्रवेश मिलेगा। जो पांच टीमें सुपर लीग से सीधे क्वालिफाई करने में कामयाब नहीं होंगी, वे क्वालिफायर 2023 में पांच एसोसिएट टीमों के साथ चुनौती पेश करेंगी। इनमें से दो टीमें उसी साल भारत में होने वाले 10 टीमों के वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी।

इस सीरीज में इंग्लैंड अपने दिग्गज खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोए रूट के बिना ही मैदान पर उतरने का फैसला किया है। कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें भविष्य में टी 20 विश्व कप और 50 विश्व कप की टीम तैयार करने में मदद मिलेगी।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है