Jhulan Goswami ने ICC Women’s ODI Ranking में हासिल किया ये स्थान

0
199

Cricket का नाम सुनते ही इंडियन प्लेयर याद आ जाते हैं लेकिन महिलाएं भी अब इस खेल में पीछे नहीं हैं। भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज Jhulan Goswami आईसीसी की ताजा महिला वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Jhulan Goswami को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला। झूलन गोस्वामी ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 4 विकेट लिए। तीसरे वनडे में उन्होंने 37 रन 3 विकेट लिए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत भले ही ODI series 2-1 से हार गई हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेथ मूनी ने 8 स्थानों की छलांग लगाई है। वो ICC की ताजा ODI Rankings में 8 वें स्थान पर पहुंच गई है। मूनी ने ODI series में भारत के खिलाफ एक सेंचुरी और एक फिफ्टी ठोकी। उन्होंने भारत के खिलाफ ODI series  में 89.84 की स्ट्राइक रेट से 177 रन बनाए। भारत की स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है वो छठे नंबर पर पहुंच गई है। ऑलराउंडरों की लिस्ट में एश्ले गार्डनर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। वो पहले 10 वें नंबर थीं। दक्षिण अफ्रीका मारिजाने काप टॉप पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे मैच हारने से पहले 26 मैच लगातार जीते थे। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर को भी ICC की ताजा Women’s ODI Rankings में जबरदस्त फायदा पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज एलिसा हैली महिला बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। उनके साउथ अफ्रीका की लिजेली ली से 11 प्वॉइंट कम हैं। हीली ने भारत के खिलाफ 77 और 35 रन बनाए। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ।

यह भी पढ़ें: IPL  2021: DC vs SRH मैच पर मंडराया संकट, ये प्लेयर…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है