Modi और योगी जी का करती हूं आदर, लेकिन उनकी राजनीति नहीं भाती: Priyanka Gandhi

0
271

राजनीति में हर नेता किसी न किसी नेता को पसंद करता है तो किसी को नापसंद। कभी कभी तो ऐसा लगता है की सभी विपक्षी नेता एक दूसरे से चिढ़ते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, हक़ीक़त कुछ और ही निकलती है। कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने कहा है कि वह विपक्ष के नेताओं अखिलेश यादव, मायावती, योगी जी और पीएम मोदी सभी का आदर करती हैं। Priyanka Gandhi ने कहा कि वह इन नेताओं को नहीं, उनकी राजनीति और नीतियों को नापसंद करती हैं।

Priyanka Gandhi ने यह भी कहा अखिलेश-जयंत के सामने आने पर उनका जो रुख था, वैसा ही PM Modi और CM Yogi के सामने आने पर भी होगा। एक टीवी इंटरव्यू में जब Priyanka Gandhi से पूछा गया कि क्या कांग्रेस चुनाव बाद समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर सकती है तो उन्होंने कहा, ”चुनाव के बाद जो परिस्थितियां आएंगी, उस समय पर निर्णय लेंगे कि क्या करना है। यह मैं पहले नहीं कहना चाहती कि क्या करेंगे क्या नहीं, पहले देखते हैं चुनाव में क्या होता है।” कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने आगे कहा, ”चाहें योगी जी हों, चाहें अखिलेश जी हों, चाहें मायावती जी हों, मैं उनका आदर करती हूं, मैं उनकी बुराई क्यों करूं। मैं तो उनकी राजनीति की बुराई करती हूं, क्योंकि मुझे उनकी राजनीति नहीं भाती, मुझे नहीं लगता कि इस तरह जनता आगे बढ़ सकती है।”

अखिलेश और जयंत के सामने आने पर जिस तरह का जेस्चर (हावभाव) था, क्या मोदी-योगी के सामने आने पर भी रहेगा? इस सवाल के जवाब में Priyanka Gandhi ने कहा, ”बिल्कुल, क्यों नहीं। जैसा मैंने कहा कि हमारी विचारधारा अलग है। हमारी राजनीति अलग है। इसका मतलब यह नहीं कि हम आदर सम्मान नहीं करेंगे। यह तो सभ्यता है हमारी। प्रधानमंत्री हैं इस देश के, मुख्यमंत्री हैं उत्तर प्रदेश के, आदर जरूर करेंगे हम, (मुस्कुराते हुए) वह हमारा करेंगे कि नहीं, यह नहीं मालूम।” यह पूछे जाने पर कि वह यूपी विधानसभा चुनाव खुद क्यों नहीं लड़ रही हैं, Priyanka Gandhi ने कहा कि इसका सही समय नहीं आया है। जब सही समय होगा तो वह चुनाव जरूर लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें – Valentine’s Day पर Jayant Chaudhary ने इस तरह की ‘प्यार के लिए वोट’ की अपील

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है