इन दिनों सभी की नज़रे Captain Amarinder Singh पर टिकी हुई हैं कि कब वो BJP में शामिल होंगे। क्या वाक़ई Captain BJP में शामिल होने जा रहे हैं? इस सवाल का जवाब उन्होंने साफ साफ नहीं लेकिन दे दिया है।

Captain Amarinder Singh ने कांग्रेस आलाकमान के कहने पर 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की जिससे यह अटकलें तेज हो गई कि संभवतः वह BJP में शामिल हो सकते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर Captain Amarinder Singh ने जवाब दे दिया है। Captain Amarinder  ने एक बार फिर से यह स्पष्ट कर दिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है।

Captain Amarinder Singh मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी भी नेता से मुलाकात की बात को खारिज किया था लेकिन बुधवार(29 सितंबर) को ही कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बता दें कि गुरुवार सुबह Captain Amarinder Singh ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की है। Captain ने एनडीटीवी से कहा, ‘मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा लेकिन कांग्रेस छोड़ रहा हूं। इतना अपमान सह नहीं पा रहा।’

Captain Amarinder Singh ने कहा, ‘अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में रहूंगा नहीं। मैं अपने साथ ऐसा बर्ताव नहीं होने दूंगा।’

इस बीच कांग्रेस ने भी Captain Amarinder Singh से संपर्क करने की कोशिश की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ लगातार Amarinder  से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली में रहते हुए भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से न मिलकर बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर के Captain ने भी साफ संदेश दे दिया है।

यह भी पढ़ें: एक Video के जरिए Sidhu ने भरी हुंकार, कह डाली मन…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है