Congress कैसे खड़ी होगी, जब अध्यक्ष के पास ही टाइम नहीं है: Ghulam Nabi Azad

0
168

Congress पार्टी का जो हाल है वो किसी से छुपा नहीं है और अब पार्टी के अंदर का हाल भी लोगों को नज़र आने लगा है। Rahul Gandhi पर हमला बोल कर Congress छोड़ने वाले Ghulam Nabi Azad ने एक बार फिर से तेवर दिखाए हैं। यही नहीं इस बार उन्होंने Congress अध्यक्षा Sonia Gandhi पर ही हमला बोल दिया है।

Ghulam Nabi Azad ने सोमवार (29 अगस्त) को बातचीत में कहा कि अब तो Congress वर्किंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता ही विदेश से हो रही है। यदि ऐसा ही था तो फिर बैठक करके जा सकते थे। Congress कैसे खड़ी होगी, जब अध्यक्ष के पास ही टाइम नहीं है। जो मेरी टाइमिंग की बात करते हैं, उन लोगों के पास Congress के लिए टाइम ही कहां है। बता दें कि Sonia Gandhi इलाज के उद्देश्य से विदेश में हैं। उनके साथ ही Rahul Gandhi और प्रियंका गांधी भी विदेश गए हैं।

Ghulam Nabi Azad ने Congress को लेकर कहा कि घर गिर रहा है और अब खंभे भी गिर रहे हैं। उसमें दबकर मरने से अच्छा है कि बाहर निकल जाएं। जिन लोगों को सती होना है, वे वहां रहें। राज्यसभा सीटों को लेकर भी Ghulam Nabi Azad ने हमला बोला और कहा कि कुछ लोग अजेंडा सेट करने के लिए उच्च सदन गए हैं। Ghulam Nabi Azad ने कहा कि मैंने जब सोनिया गांधी को पार्टी में सुधार के लिए चिट्ठी लिखी थी तो मैं 6 दिनों तक सो नहीं पाया था। मैंने जिस पार्टी को खून देकर खड़ा किया था, उसके लिए ऐसा करना चिंता की बात थी। Congress के नए नेताओं को लेकर Ghulam Nabi Azad ने कहा कि आज जो हैं वो तो कहीं की ईंट और कहीं का रोड़ा हैं। वे आज लोग हम जैसे कांग्रेसियों पर सवाल उठा रहे हैं। इन प्रवक्ताओं को हमारे बारे में भी कुछ मालूम नहीं है। गांधी और नेहरू के इतिहास के बारे में क्या जानेंगे।

Ghulam Nabi Azad ने पीएम नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं समझता था कि मोदी जी क्रूड आदमी हैं। उन्होंने शादी नहीं की और बच्चे नहीं हैं तो उन्हें किसी की परवाह नहीं होगी। लेकिन उन्होंने इंसानियत दिखाई है। जब गुजरातियों की एक बस पर कश्मीर में हमला हुआ था तो लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। उस दौरान मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया था और मैं चिल्ला रहा था। भावुक था और फूट-फूटकर रो रहा था। इसी बात पर पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में बात की थी। उनके कहने का यह मतलब नहीं था कि Ghulam Nabi Azad के जाने के बाद उनका खाना कैसे हज़म होगा।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand विधानसभा में सभी भर्तियों पर CM Dhami हुए सख़्त

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है