कैसे चलेगी बजट की गाड़ी, फिर बढ़ गए Petrol-Diesel के दाम

0
147

त्यौहार का सीज़न आ चुका है ऊपर से महंगाई ने दिमाग ख़राब किया हुआ है। काश गाड़ी को घर में कहीं पैक करके रख सकते क्योंकि इतने महंगे Petrol-Diesel को भरवाने के लिए बटुआ खाली कैसे करें। आज यही बात हर देशवासी के दिमाग में आ रही होगी। शनिवार को Petrol-Diesel  की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं।

तेल कंपनियों ने आज फिर Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी की है। आज लगातार चौथा दिन है जब Petrol-Diesel की कीमतों 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में Petrol की कीमत बढ़कर 107.24 रुपये प्रति लीटर और Diesel की कीमत 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, जयपुर, पटना में Petrol की कीमतें 110 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं। वहीं, चेन्नई में Diesel भी अब 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। बता दें, स्थानीय करों के आधार पर कीमतें राज्यों में अलग-अलग होती हैं।

28 सितंबर से अब तक Petrol की कीमतों में 19 बार इज़ाफ़ा हुआ है। जिसकी वजह से Petrol  5.7 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, 24 सितंबर से आज तक Diesel 7 रुपये महंगा हो गया है। इस दौरान Diesel की कीमतों में 22 बार इजाफा किया गया। फिलहाल Petrol-Diesel की कीमतों में तुरंत कमी की कोई संभावना नहीं दिख रही है। तेल की आपूर्ति और मांग के मुद्दे पर केन्द्र सरकार कई तेल निर्यातक देशों के साथ बातचीत कर रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी तेल की कीमतों में तत्काल राहत की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। बता दें, 4 मई से 17 जुलाई के बीच Petrol 11.44 रुपये प्रति लीटर और Diesel  9.14 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था।

यह भी पढ़ें – Mehngai की पड़ेगी अभी और मार, दिवाली पर निकलेगा दिवाला

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है