महंगाई के इस दौर में बच्चों को Midday Meal मिलता है जिससे गरीब परिवार को थोड़ी राहत मिल जाती है साथ ही कुछ परिवार तो बच्चों को Midday Meal के चक्कर में ही पढ़ने भेजते हैं। लेकिन ज़रा सोचकर देखिए ये Midday Meal ही अगर बच्चों की जान का दुश्मन बन जाए तो माता पिता पर क्या बीतेगी।

Karnataka के एक सरकारी स्कूल में Midday Meal खाने के बाद 80 बच्चे बीमार पड़ गए। Midday Meal में मरी हुई छिपकली मिलने के बाद छात्रों के बीमार पड़ने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह मामला कर्नाटक के हावेरी जिले का है।

खबर के मुताबिक, टंडा गांव के वेंकटपुरा में सरकारी स्कूल के Midday Meal में कथित तौर पर मरी हुई छिपकली मिली थी। बीमार हुए सभी 80 छात्रों को रानीबेन्नूर टाउन के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। स्कूल प्रशासन के मुताबिक, सभी छात्रों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और अब वे ठीक हैं। वहीं, जिला प्रशासन मे अधिकारियों को लापरवाही बरतने की वजह से स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इससे पहले तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में कीड़े वाले सड़े अंडे मिले थे। यह अंडे किंडरगार्टन के छात्रों को Midday Meal में बांटे गए थे।

यह भी पढ़ें – रामपुर में सरकारी स्कूल के बच्चों से टीचर ने कराया शर्मसार करने वाला काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है