आपकी Ice Cream में नहीं आता है बाज़ार जैसा मज़ा तो अपनाएं ये ज़रूरी टिप्स

0
552

देश हो या विदेश Ice Cream एक ऐसी चीज़ है जिसे हर कोई पसंद करता है। इन दिनों त्योहारों के सीजन में अगर स्पेशल खाने के बाद Ice Cream खाने को मिल जाए तो घर पर सभी को मज़ा आ जाता है। ऐसे में Ice Cream घर पर बनी हो, तो उसकी स्वच्छता के बारे में भी जानकारी रहती है, लेकिन कुछ लोगों को शिकायत रहती है कि घर पर बनी Ice Cream बाज़ार जैसी नहीं बनती। आपकी भी अगर यही शिकायत है तो इन टिप्स को फॉलो करते हुए आप भी घर पर आसानी से बाज़ार जैसी Ice Cream बना सकते हैं।

Ice Cream बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

  • Ice Cream जमाने के लिए आपको फ्लैट और ज्यादा गहरे कंटेनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कई लोग कटोरे में इसे जमाते हैं जो गलत है।
  • अधिकतर लोगों की शिकायत रहती है कि घर में बनी Ice Cream में बर्फ जम जाती है। छोटे-छोटे आइसक्रिस्टल्स टेस्ट को खराब कर देते हैं। इससे बचने के लिए Ice Cream को क्लिंग फिल्म या बटर पेपर से कवर करके फ्रिज में रखें और हर दो से तीन घंटे थोड़ा चलाते रहें ताकि Ice Cream ना जमें। कस्टर्ड बेस को अच्छे से ठंडा करने के बाद ही फ्रिज में रखें।
  • Ice Cream में अगर कोई भी फ्लेवर मिलाना चाहती हैं, तो जब दूध का बैटर ठंडा हो जाए तब ही फ्लेवर मिक्स करें। कई लोग इसके गर्म रहते में ही Vanilla Essence, Almonds, Chocolate Chips आदि मिला देते हैं। जिससे Ice Cream का टेक्चर खराब हो जाता है।
  • Ice Cream बैटर को ठंडा कर उसे फेंटने से पहले इसे ना मिलाएं। साथ ही फ्रीजर में सीधे न डालें बल्कि पहले इसे नॉर्मल फ्रिज में कम से कम 1 घंटे के लिए रखें।

यह भी पढ़ें – रेस्टोरेंट जैसे खाने हैं ‘Rice’ तो अपनाएं ये रेसिपी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है