संबंध के 4 ऐसे संकेत जो आपके पार्टनर के सिक्रेट रहस्य खोलेगा

आज के टाइम में रिलेशनशिप कोई बड़ी बात नहीं है, हर कोई एक रिश्ते में बंधा है। रिश्ते बनाना बड़ी नहीं है उसे निभाना बड़ी बात है। आज के समय में लोग दिलों के साथ खेल के निकल जाते है और दूसरे व्यक्ति को केवल दुख पीड़ा को सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में न तो व्यक्ति इधर का रहता है न उधर का। इसलिए अपना जीवनसाथी उसे ही चुने जो जिंदगी भर आपका साथ निभा सके। लेकिन ऐसे व्यक्ति मिलते कहां है। आज के समय में लोग रिलेशन में तो आ जाते हैं लेकिन आप नहीं जानते कि यह रिश्ता कहां जा रहा है। इसलिए आज हम आपको 4 ऐसे संकेत बताने जा रहे है जिससे आपको पहचान हो जाएगी कि आपका साथी आपका जिंदगीभर साथ देगा या नहीं।

अगर आप रिलेशन में है और आपका साथी आपकी फिकर नहीं करता उसे आपकी कोई परवाह नहीं है तो ये सही नहीं है। साथ ही उस व्यक्ति को आप से बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो समझ लेना यह रिश्ता लंबा नहीं चलेगा। यदि आप अपने साथी से कोई बात करते है और वो हमेशा आपकी बातों को इग्नोर या टाले और आपको भावनात्मक रूप से समझने की कोशिश न करे तो ये भी अच्छा संकेत नहीं है। ऐसे रिश्ते लंबे नहीं चलते।

Ananya Pandey की love life पर पिता Chunky Panday का ये था रिएक्शन

बातें छुपाना

अगर आप रिलेशन में है और आपका साथी आपसे अपने बारे में बातें छुपा रहा है तो समझ जाइए वो आपका जिंदगीभर साथ नहीं निभाने वाला। जब कोई दो व्यक्ति रिलेशन में आते है तो सबसे पहले वो एक दूसरे को अच्छे से जानने की कोशिश करते है। दोनों अपने अपने हिस्से की बातें करते हैं दोनों के बीच ऐसा कुछ नहीं होता जो उन्हें एक दूसरे के बारे में पता न हो। लेकिन इसे अलग आपका साथी आपके बारे में जानना ही नहीं चाहता और न अपने बारे में बताना चाहता तो आप उसके साथ जिंदगीभर साथ रहने के सपने छोड़ दे। क्योंकि ऐसे रिश्ते कभी लंबे नहीं चलते है।

दूर रहने की कोशिश

अगर आपका साथी आपसे दूर रहने या आपसे बात न करने की कोशिश में लगा रहता है तो ये अच्छा संकेत नहीं है। जब दो लोग दिल से एक दूसरे को चाहते है तो वह एक-दूसरे से बातें करने के साथ एक दूसरे से मिलने की कोशिश में लगे रहते है। लेकिन अगर आपका साथी ऐसा कुछ नहीं कर रहा तो आपका रिलेशन जीवनभर नहीं चल सकता है। ऐसे में आप उनके पीछे खुद का समय खराब न करें और छोड़ दे।

{:en}Actress Rubina Dilaik shared her hot style, picture gets viral on social media{:}{:hi}एक्ट्रेस रुबीना…

संबंधों में ज्यादा रुचि

अगर आपका साथी आपसे केवल संबंध आदि के बारे में बात करें और इसके अलावा किसी और चीज पर कोई ध्यान न दे तो समझ जाना की उसे क्या चीज की आवश्यकता है। इस स्थिति में उनसे दूर हो जाए। क्योंकि आज के समय में बस रिश्ते के नाम पर संबंध बनाया जाता है और फिर छोड़ दिया जाता है। अगर ऐसा कुछ आपके रिलेशन में भी हो रहा है तो समझ जाइए आपका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सकता।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है