Himachal Pradesh: बादल फटने से कुल्लू जिले में आई तबाही, कई घर भी हुए बर्बाद 

0
147

एक तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं तो कुछ जगह लोग बारिश से परेशान हो गए हैं। Himachal Pradesh के कुल्लू जिले में भारी बारिश और अचानक बाढ़ आने की अलग-अलग घटनाओं में बुधवार को कम से कम 7 लोगों की जान जाने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि जिले में मलाना बिजली परियोजना में काम कर रहे 25 से अधिक कर्मचारियों को एक इमारत से बाहर निकाला गया। यह इमारत अचानक आई बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गई।

जिले के मणिकरण में बादल फटने के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम चार लोगों के बह जाने की आशंका है और पार्वती नदी पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा भारी बारिश के बीच कुल्लू जिले के अलग-अलग हिस्सों में तीन लोगों के डूबने की आशंका है।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने बताया कि कुल्लू जिले में चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब छह बजे घटना के बाद से चार से छह लोग लापता हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि छोझ में बादल फटने से पार्वती नदी पर बना एक पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने बताया कि चार लोग लापता हैं। तलाश अभियान चल रहा है। वहीं, लारजी और पंडोह बांधों के द्वार खोले जा रहे हैं तथा निचले इलाकों में रह रहे लोगों को अत्यधिक सतर्क रहने को कहा गया है। राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें – फिर हुई Mask की वापसी, बिना पहने घर से निकले तो कटेगा इतने रुपए का चालान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है