Hijab शिक्षा हासिल करने में बाधा नहीं है:Maulana Syed Kalbe Jawad

0
190

Hijab विवाद पर हर इंसान अपनी राय दे रहा है। किसी को Hijab सही लगता है तो किसी तो गलत। अब तो ये भी कह दिया गया है कि Hijab इस्लाम में ज़रूरी ही नहीं है जबकि ये हक़ीक़त नहीं है। मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी(Maulana Syed Kalbe Jawad Naqvi) ने कर्नाटक में Hijab विवाद में अदालत के फैसले पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हम अदालत का बेहद सम्मान करते हैं लेकिन ऐसा महसूस होता हैं कि Hijab के मसले को सही तरीक़े से समझने की कोशिश नहीं की गयी।

इमामे जुमा Maulana Syed Kalbe Jawad Naqvi ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुसलमान पूरे हिंदुस्तान में जहां भी संभव हो अपने शिक्षण संस्थानों का निर्माण करें। यह ज़रूरी नहीं है कि हम पहले बड़े-बड़े स्कूलों और कॉलेजों को स्थापित करने का प्रयास करें।

Maulana ने अपने बयान में आगे कहा कि Hijab शिक्षा हासिल करने में बाधा नहीं है। इसलिए हम मांग करते हैं कि छात्राओं को Hijab पहनकर स्कूलों में प्रवेश की अनुमति दी जाए। इस तरह के अनावश्यक मुद्दों को उठाने के बजाय, देश में विकास, समृद्धि और अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाना चाहिए।

Maulana ने कहा कि पहले छोटे स्कूलों से ही इस दिशा में प्रयास किया जा सकता हैं। Maulana ने कहा कि ज़्यादा से ज़्यादा स्कूलों और कॉलेजों की स्थापना मिल्लत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ताकि हम किसी दूसरे के मोहताज न रहें। हमें हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर होना है ताकि हमारी पहचान को कोई ख़त्म करने का प्रयास न करें।

यह भी पढ़ें – Akhilesh Yadav ने बताया इस वक़्त ही क्यों आई ‘The Kashmir Files’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है