जानें कहां हुई corona के मामलों में बढ़ोत्तरी

maharashtra और kerala में corona के मामलों में बढ़ोत्तरी होने से चिंता और बढ़ गई है। इसके साथ ही भारत के कई और राज्यों में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में से 16 में पिछले हफ्ते कोरोना के नए मरीजों में लगातार बढ़ोत हो रही हैं। हालांकि कोरोना के मामलों में अभी बढ़ोतरी मामूली है लेकिन इससे सभी सरकारे सतर्क हो गई हैं। यहां तक कि कई राज्यों के सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पिछले हफ्ते लगभग सात से आठ राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हे रही है। maharashtra में पिछले हफ्ते corona के नए मामलों में 81 प्रतिशत बढ़त दर्ज की गई है। वहीं मध्यप्रदेश में 43 प्रतिशत, पंजाब में 31 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 22 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत और हरियाणा 11 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है। इसके अलावा चंडीगढ़ में कोरोना में 43 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखी गई।

Madhya Pradesh के दो जिलों में लगाया गया Night Curfew

दूसरी तरफ karnataka में 4.6 प्रतिशत और गुजरात में 4 प्रतिशत की मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। कर्नाटक में फरवरी 15-21 के दौरान 2,879 लोग संक्रमित पाए गए। गुजरात में इस अवधि के दौरान 1,860 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं दिल्ली में संक्रमण में 4.7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

maharashtra में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई है। इसमें बीएमसी और प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहेंगे। बैठक में corona की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं।

वहीं uttarakhand सरकार ने फैसला लिया है कि महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से राज्य में आने वाले लोगों की पहले कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए राज्य के सभी रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डों पर खास इंतजाम किए गए हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है