सैंपल के लिए भेजा गया CCMB

ब्रिटेन से तेलंगाना आए नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में ब्रिटेन से लौटे नौ लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद कुल 16 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ये लोग 9 दिसंबर के बाद यहां आए हैं। इनके सैंपल्स जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए सेलुलर और माइक्रोबायोलॉजी केंद्र (CCMB) भेजे गए हैं, जिससे पता लग सके कि ये लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं या नहीं। दो दिन के बाद इस बारे में जानकारी मिल जाएगी।

तेलंगाना के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी श्रीनिवास राव ने कहा कि कोरोना का नया स्ट्रेन पाए जाने के बाद राज्य में अब तक 1200 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं। इनमें 926 लोगों की टेस्टिंग हो गई है और 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ये लोग 76 लोगों के संपर्क में आए थे। इनको क्वारंटाइन कर दिया गया है। पिछले हफ्ते, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बारे में पता चला था। विशेषज्ञों के अनुसार, यह स्टेन कोरोना से अधिक संक्रामक है।

ब्रिटेन में एक दिन के भीतर कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 574 हो गया है। दूसरी तरफ अमेरिका में भी हालात काफी खराब हैं। यहां कैलिफोर्निया राज्य में 20 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं। ब्रिटेन में 69 हजार से ज्यादा लोग अब तक मौत का शिकार हो चुके हैं। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा है कि हालात पर जल्द काबू पाने की कोशिशें जारी हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है