आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत पहला एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसमें हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं है।

भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) की परेशानियां थोड़ी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं क्योंकि भारत के नंबर वन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के खेलने पर संशय बना हुआ है। लगभग वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद से ही हार्दिक पांड्या टीम से बाहर चल रहे हैं। हाल ही में जानकारी मिली है कि हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ एकदिवसीय और T20 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। खबर तो यहां तक आ रही है कि न्यूजीलैंड के बाद साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी हार्दिक पांड्या को बाहर ही रहना पड़ेगा।

INDvsNZ: BCCI ने किया टी-20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान

जानकारी के लिए बता दें कि आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत पहला एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसमें हार्दिक पांड्या मौजूद नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच T20 मैच खेलेगी इनमें भी हार्दिक पांड्या का चयन नहीं किया गया है। इसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। जानकारी यह मिली है कि हार्दिक पांड्या इस सीरीज में भी बाहर रहेंगे।

क्या हार्दिक पंड्या के ‘फिटनेस ड्रामे’ के चलते टला न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे-टेस्ट टीम का ऐलान?

सूत्रों से जानकारी मिली है कि हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट हो चुके हैं लेकिन उन्हें अपनी पीठ की चोट से उबरने के लिए थोड़ी सी एक्सरसाइज (Exercise) की और जरूरत है। सोमवार को हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के साथ अभ्यास सत्र में अभ्यास किया। जहां पर उन्होंने बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी पर अभ्यास किया। उम्मीद यही लगाई जा रही है कि हार्दिक पांड्या अब सीधा आईपीएल (IPL) में ही खेलते हुए दिखाई देंगे।