मोदी सरकार के लिए गए कुछ ऐतिहासिक फैसलों की वजह से कई सारे देश भारत के खिलाफ जाते हुए दिख रहे हैं।

चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) को छोड़कर बाकी सभी देश भारत के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रहते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से मोदी सरकार के लिए गए कुछ ऐतिहासिक फैसलों की वजह से कई सारे देश भा रत के खिलाफ जाते हुए दिख रहे हैं। मलेशिया (Malaysia) हमेशा से ही भारत का अच्छा दोस्त माना जाता है। मलेशिया सरकार ने भारत सरकार के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए ताड़ के तेल और पामोलिन के निर्यात पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा करने की वजह मलेशिया सरकार ने भारत सरकार के लिए गए फैसलों को बताया है।

गलती से हुआ विमान पर हमला 176 लोगों उतरे मौत के घाट

जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार सबसे पहले 2014 लोकसभा चुनाव पूर्ण बहुमत से जीतकर सरकार में आई थी। उसके बाद लगातार दूसरी बार 2019 लोकसभा चुनाव जीतकर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इतिहास रच दिया था। लगातार दो बार सरकार में आते ही नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए इनमें तीन तलाक बिल पास कराना, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, नागरिकता संशोधन कानून बनाना प्रमुख थे। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कई मुस्लिम देश भारत से नाराज भी देखे थे।

गलती से हुआ विमान पर हमला 176 लोगों उतरे मौत के घाट

मलेशिया सरकार भी तीन तलाक बिल और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर नाराज दिख रही है इसलिए उसने भारत में आने वाले अपने कई उत्पादों पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत ने भी उसके प्रोडक्ट (Product) लेने से इसलिए मना कर दिया है क्योंकि इससे भारत के किसानों को फायदा होने वाला है। धारा 370 मामले पर मलेशिया सरकार पहले ही कह चुकी है कि भारत सरकार इस तरह के फैसले से अशांति को बढ़ावा दे रही है और हम इस फैसले का पुरजोर विरोध करते हैं।