कश्मीर में आम लोगों के बीच हैं अजीत डोभाल, घाटी में शांति बरकरार

0
511
कश्मीर में आम लोगों के बीच हैं अजीत डोभाल, घाटी में शांति बरकरार

घाटी में 370 हटने के बाद से लोगों के बीच हैं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से कश्मीरी और देश के अन्य लोगों में सुरक्षा को लेकर संदेह बना हुआ है। ऐसे में इन सभी डरों को खत्म करते हुए भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ये साफ कर दिया है कि कश्मीर की स्थिति एकदम सामान्य है और कोई चिंता की कोई बात नहीं है।


भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर के लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि आपके बच्चे सुरक्षित रहें यह हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आपकी सलामती हमारी जिम्मेदारी है। इतना ही नहीं ने आम कश्मीरियों के साथ बातचीत करते हुए उनके साथ भोजन भी किया। अजीत डोभाल धारा 370 हटने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद घाटी की सुरक्षा का जायजा लेन पहुंचे थे। अजीत डोभाल ने सुरक्षा बलों के साथ मुलाकात की और उनकी बातें भी सुनी।

साथ ही आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसलों में अजीत डोभाल ने बड़ी भूमिका निभाई है। लगातार उन्होंने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और पिछले दिनों 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को घाटी में भेजा गया। इसके कुछ दिनों बाद केंद्र सरकार ने राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला किया और जम्मू-कश्मीर को मिलने वाले विशेष दर्जे को हटा लिया गया है।