युवराज सिंह को वर्तमान समय में कौन नहीं जानता है। वह अपने समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे।

युवराज सिंह को वर्तमान समय में कौन नहीं जानता है। वह अपने समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे। उनकी फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई है। बड़े से बड़े दिग्गज क्रिकेटर भी युवराज सिंह को भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानते थे। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भारत को ना जाने कितने मैच में जीत दिलाई है। युवराज सिंह भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक शानदार फील्ड भी थे। और जरूरत पड़ने पर युवराज सिंह बॉलिंग से भी भारत को मदद दे देते थे।

Image result for yuvraj singhजानकारी के लिए बता दें कि भारत ने जब 2007 T20 विश्व कप जीता था। उस विश्वकप में सबसे ज्यादा योगदान युवराज सिंह का रहा था उस दौरान ही उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर भारत को विजई बनाया था। उसके बाद जब भारत ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता तो उसमें भी युवराज सिंह का शानदार प्रदर्शन रहा। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए 2011 एकदिवसीय विश्व कप में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Image result for yuvraj singhएक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि मैंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत सौरव गांगुली के नेतृत्व में की थी और धोनी से लेकर विराट कोहली की कप्तानी में भी क्रिकेट खेला। मगर मुझे लगता है कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार कप्तान थे। उन्होंने बातचीत के दौरान आगे कहा कि दादा ने शुरुआत में भारतीय क्रिकेट टीम को बनाया था और सभी खिलाड़ियों ने सौरव गांगुली के नेतृत्व में सन 2003 में वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला था। वर्ष 2011 के वर्ल्ड कप में धोनी के नेतृत्व में 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था।

Image result for sourav ganguly and ms dhoni